Categories
recent-event

अन्नपूर्णा उत्सव

केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत – अन्नपूर्णा उत्सव पर 18 और 19 अगस्त को हरियाणा के 10000 डिपूओं पर 5 किलो गेहूं , प्रति व्यक्ति, प्रति माह बिलकुल मुफ्त दिया जायेगा | हरियाणा के माननीय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला जी ने कहा,”महामारी के दौरान हमने प्रवासी मजदूरों समेत हर व्यक्ति तक राशन पहुँचाया है।

केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत – अन्नपूर्णा उत्सव पर 18 और 19 अगस्त को हरियाणा के 10000 डिपूओं पर 5 किलो गेहूं , प्रति व्यक्ति, प्रति माह बिलकुल मुफ्त दिया जायेगा |

हरियाणा के माननीय उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला जी ने कहा,”महामारी के दौरान हमने प्रवासी मजदूरों समेत हर व्यक्ति तक राशन पहुँचाया है। टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के साथ हम राशन वितरण को आसान और पारदर्शी बना रहे हैं। ‘अन्नपूर्णा उत्सव’ कार्यक्रम में माननीय रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह जी ने हमारे प्रयासों की सराहना करके एक नई उर्जा दी है।”

इस योजना का अहम् उद्देश्य है की प्रदेश के हर व्यक्ति को पेट भर भोजन प्राप्त हो | राशन कार्ड धारकों को लगातार और प्रवासी मजदूरों को लॉकडाउन के दौरान मुफ्त अनाज देने में हरियाणा राज्य अग्रणी रहा है।

19 अगस्त को पंचकूला ज़िले में आयोजित अन्नपूर्णा उत्सव में जनसेवा के इस संकल्प के बारे में जागरूक किया गया | हरियाणा में लगभग 1.25 करोड़ लोगों को हर महीने अनाज मुफ्त पहुंचाया गया है। ये भी सुनिश्चित किया गया है कि अब से कोई कार्ड धारक किसी भी डिपो से अनाज प्राप्त कर सकता है। ऑटोमैटिक मशीनें भी लग रही हैं जिससे ये प्रक्रिया और भी आसान हो जाएगी ||

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *